search

Wednesday, 8 May 2019

% Altos Ganoderma Capsule Benefits Dosage Reviews Price in Hindi


Altos Ganoderma

जानिए अल्टोस गैनोडमा कैप्सूल(Altos Ganoderma Capsule Benefits, Dosage, Reviews and Price) के फायदे(लाभ) और इसके मूल्य के बारे में। दोस्तों हम अपनी इस पोस्ट के माध्यम से आपको अल्टोस गैनोडमा कैप्सूल के बारे में बताएंगे। इससे हमारे शरीर को होने वाले फायदे और लोगों द्वारा बताए गए रिव्यू के बारे में भी हम आपको जानकारी देंगे। चलिए जानते हैं आखिर गैनोडमा है क्या? (Whats is Ganoderma)


दोस्तों यह एक प्रकार की मशरूम होती है जो चीन अथवा जापान जैसे देशों में पाई जाती है। इन देशों में इस मशरूम का प्रयोग बहुत पुराने समय से हो रहा है और यह लोग बड़ी बड़ी बीमारियों का इलाज इस जड़ी बूटी से ही करते हैं। इसलिए इसे जड़ीबूटी का राजा कहे तो यह गलत बात नहीं होगी। इन्हीं बातों को मद्देनजर रखते हुए अल्टोस ने इस मशरूम को कैप्सूल के रूप में भारत के अंदर आप सब को प्रदान किया है उसका आप भरपूर फायदा उठा सकते हैं।

Altos Ganoderma Benefits in Hindi

गैनोडमा के अंदर आपको 400 से भी ज्यादा आवश्यक पोषक तत्व मिलते हैं जिनसे हमें यह ज्ञात होता है कि यह औषधि आपके शरीर को कितना फायदा प्रदान करती है। इतनी ज्यादा पोषक तत्व होने के कारण यह दुनिया भर में प्रसिद्ध होती जा रही है। तो आप लोग भी इस औषधि का प्रयोग कर बहुत से रोगों से बचे और अपने जीवन को तथा अपने परिवार के जीवन को स्वस्थ बनाए रखिए।

आइए जानते हैं अल्टोस गैनोडमा कैप्सूल के फायदे (Benefits of Ganoderma):-
दोस्तों गैनोडमा एक एंटीबायोटिक औषधि है जो हमारे शरीर में जाते ही हमारे शरीर को बहुत से रोगों से बचाती है और हमारे शरीर की रोगों के प्रति लड़ने की शक्ति को बढ़ाकर हमें एक स्वस्थ जिंदगी प्रदान करती है। यदि हम यह कहें कि यह एक एंटीवायरस की तरह हमारे शरीर में जाकर सभी बीमारियों को ढूंढता है और उन्हें खत्म करता है तो यह बात गलत नहीं होगी।


जी हां यह हमारे शरीर में जैसे ही कैप्सूल के रूप में जाता है तो यह सभी नाड़ियों, मांसपेशियों और खून के माध्यम से शरीर के सभी अंगों में जाकर बीमारियों को पकड़कर उन्हें खत्म कर छिनक, मूत्र, पसीने द्वारा बाहर निकाल देता है। जिससे हम बहुत बड़ी बड़ी बीमारियों से बच जाते हैं।

रोगमुक्त शक्ति को बढ़ाता है (Enhances disease free power):- जी हां अल्टोस गनोडरमा हमारे शरीर में रोग प्रतिरोधक शक्ति को बढ़ाकर हमें स्वस्थ बनाता है। यह रोगमुक्त शक्ति द्वारा शरीर में उत्पन्न बीमारियों को खत्म करता है। जिससे हम खुद को तरोताजा एवं निरोगी महसूस करते हैं।

कैंसर की बीमारी में है सहायक (In case of cancer, the assistant):- यह औषधि कैंसर जैसी भयानक बीमारी को रोकने के लिए बहुत ही कारगर साबित हुई है। बहुत से शोध में यह पाया गया है कि यह कैंसर को शरीर में फैलने से रोकता है और शरीर को इस भयानक बीमारी से बचाता है

तनाव मुक्त करता है (Relieves Stress):- यदि आप दिन भर की भागदौड़ और काम के कारण खुद को थका हुआ महसूस करते हैं तो आपको इस औषधि का या इस कैप्सूल का प्रयोग अवश्य करना चाहिए। जिससे आप एकदम से तरोताजा और शक्ति वर्धक महसूस करते है। आप खुद को फिर से कार्य करने योग्य समझने लगते हैं। शरीर को भी गिरा गिरा सा रहने से बचाता है।

जिगर संबंधी बीमारियों से करता है बचाओ (Protects from liver related diseases):- यदि आप जिगर संबंधी किसी भी बीमारी से जूझ रहे हैं या आपका जिगर कमजोर है तो आप इस औषधि का प्रयोग अवश्य करें। यह आपके जिगर को मजबूत करता है तथा उसे बीमारियों से लड़ने योग्य बनाकर एक स्वस्थ अंग बनाता है।

खून को करता है साफ (Cleans up blood):- यह औषधि आपको खून संबंधी बीमारियों से बचाता है क्योंकि इसमें मौजूद एंटी ऑक्साइड आपके खून को साफ कर उसे स्वस्थ रूप से शरीर में संचार करने योग्य बनाते हैं जिससे आप बहुत सी बीमारियों से बचे रहते हैं।

देता है लंबा जीवन(Gives a long life):- यदि इस कैप्सूल का नियमित रूप से सेवन करते हैं तो यह आपको बीमारियों से तो बचाता ही है साथ में आपकी आयु को भी बढ़ाता है। जिसे आप एक लंबी आयु का अनुभव करते हैं और एक अच्छा जीवन जीते हैं।

बीपी यानी हाइब्रिड प्रेशर से बचाता है (Protect from BP Related Problems):- यह औषधि आपको बीपी संबंधी बीमारी से भी बचाने में बहुत ही ज्यादा कारगर साबित होती है। यह शरीर में कैस्ट्रोल की मात्रा को बढ़ने नहीं देता और रक्त संचार को भी स्थिर बनाए रखता है। जिससे आपका बीपी सामान्य रहता है।

सर्दी जुकाम से करता है बचाव (Winter does cold rescue):- यह आपको सर्दी जुकाम संबंधी बीमारियों से बचाता है यदि आप इसका नियमित रूप से सेवन करते हैं।

सांस की समस्या में सहायक (Helpful in respiratory problems):- यह औषधि आपको सांस लेने में संबंधी समस्या से भी निजात दिलाती है। क्योंकि इसके प्रयोग से आपके शरीर में ऑक्सीजन लेने की मात्रा डेढ़ गुना बढ़ जाती है।

एनज़ाइम जैसी बीमारी से भी यह आपको बचाता है

मोटापा संबंधी बीमारी से आपको निजात दिलाता है या शरीर में के वजन को कम कर शरीर का संतुलन बनाए रखता है।

विशेष नोट:- यदि आप इस कैप्सूल का प्रयोग कर रहे हैं तो आपको प्रतिदिन एक गिलास दूध और ताजे फलों का सेवन करना आवश्यक है।

प्रयोग:- आप रोजाना 1 - 1 कैप्सूल दिन में तीन टाइम ले सकते हैं सुबह, दोपहर और शाम को। परंतु हम आपको यह सलाह जरूर देंगे कि इन कैप्सूल का प्रयोग करने से पहले कृपया एक बार आप चिकित्सक की राय अवश्य लें।

No comments:

Post a Comment