lakme 9 to 5 matte lipstick shadeslakme enrich mattelakme lipstick shades for dark skinlakme lipstick shades for indian skinlakme lipsticks pricelipstick shades benefitsshades lipstick price

क्या आप नहीं जानते Lakme Lipstick की ये Hidden बातें?

Lakme Lipstick Benefits and Price in India

 

Lakme Lipstick के benefits, Uses कैसे करें Best lipstick को select अपने चेहरे(Face) के अनुसार? जानें ये सब Hindi में हमारी इस पोस्ट के माध्यम से।

लिपस्टिक एक ऐसा मेकअप है जो आप अपने कार्य के अनुसार अपने होठों पर लगा सकते हो और आज के टाइम में यह मेकअप इतना जरूरी हो गया है कि हर लड़की की पहली पसंद एक बेहतरीन लिपस्टिक को अपने होठों पर लगाना है।

आज इस आर्टिकल द्वारा हम आपको लैक्मे लिपस्टिक के बेनिफिट्स और उसके प्राइस (Lakme Lipstick Benefits and Price) के बारे में आप लोगों को बताएंगे। तो चलिए बात करते हैं लैक्मे लिपस्टिक के बारे में।


Lipstick Benefits in Hindi:-

आपकी सुंदरता को बढ़ाती है (Enhances Your Beauty):- इसमें कोई दो राय नहीं है कि लिपस्टिक अगर आपके सुंदरा के अनुसार आपके होठों पर लगी हो तो आप भीड़ में भी अलग पहचाने जाओगे, जिससे आपके आत्मविश्वास में मजबूती आएगी और आप एक अलग ही सुंदरता का एहसास करोगे।

रूखापन दूर करती है (Eliminates starkness):- बाजार में उपलब्ध बहुत सी ऐसी लिपस्टिक होती हैं जो आपके होठों की नमी को चूस लेती हैं और उनको रुखा बना देती हैं परंतु लैक्मे द्वारा दी गई लिपस्टिक आपके होठों पर नमी बनाए रखती है और उन्हें सॉफ्ट और अट्रैक्टिव बनाती है, जो देखने में बहुत ही सुंदर लगते हैं।

सूरज की हानिकारक किरणों से सुरक्षा (Protecting from harmful rays of the sun):- लैक्मे लिपस्टिक आपके होठों को सूरज की हानिकारक किरणों से और अन्य बाहरी तत्वों से रक्षा करती है, क्योंकि ज्यादा गर्मी पड़ने पर अधिकांश महिलाओं के होठों की त्वचा काली या रूखी पड़ जाती है। ऐसे में आप इन लिपस्टिक का सहारा लेकर अपने कोमल लिप्स को बचा सकते हैं।

उम्र को बढ़ाती है (Increases the age):- क्योंकि जब आप आईने के सामने खड़े होकर मेकअप करते हैं और अपने होठों को लिपस्टिक द्वारा सजाते हैं तो आप अपने इन होठों को सुंदर पाते हैं। इस तरह की खुशी का अहसास होने पर आमतौर पर लोगों को या जो महिलाएं लिपस्टिक लगातें हैं, उनकी उम्र पर काफी असर होता है जो महिलाएं लिपस्टिक का प्रयोग करती हैं आमतौर पर खुश और बीमारियों से दूर रहती हैं। यह एक शोध में भी पाया गया है।


मौसम के परिवर्तन से होठों का बचाव (Rescue lips with weather changes):- मौसम के परिवर्तन होने के कारण आम तौर पर हमारी त्वचा फटने या रूखी होने लग जाती है। परंतु यदि आप रोजाना लैक्मे लिपस्टिक का यूज करते हो तो इससे आपके होठों की स्कीम सॉफ्ट बनी रहती है तथा यह फोटो के कटने फटने की समस्या को भी दूर करते हैं जिससे आपके होंठ सुंदर बने रहते हैं।

सुंदर मुस्कान (Beautiful Smile):- एक सही लिपिस्टिक का चुनाव आपकी सुंदरता में चार चांद लगा देता है। यदि आप अपने कार्य के अनुसार अपनी लिपस्टिक का प्रयोग करते हैं तो यह आपके लिए एक आत्मविश्वास से बढ़ने वाली बात है।

एक सही लिपस्टिक का चुनाव आपकी मुस्कान में भी चार चांद लगती है, और यदि आप दांतों से संबंधित किसी भी समस्या से जूझ रहे हैं जैसे आपके दांत हल्के पीले या ज्यादा पीले हैं तो आप अपने दांतो और होठों के अनुसार सही लिपिस्टिक का चुनाव करते हैं तो यह आपकी मुस्कान को एक सही रूप देखकर आपको भीड़ में अपनी पहचान बनाने योग्य बनाती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *